क्या है मर्सी फ़ोर एनिमल

साथ मिलकर हम कर सकते हैं फ़ैक्ट्री फ़ार्मिंग का खेल खत्म।

दया की रोशनी फ़ैलाओ ! क्रूरता दूर भगाओ !!

मर्सी फ़ोर एनिमल फ़ार्म्ड (भोजन के लिये पाले जाने वाले) पशुओं पर होने वाले अत्याचार को रोकने और सदयतापूर्ण आहार-विहार के प्रचार-प्रसार हेतु समर्पित है।

कल्पना कीजिये एक दुनियाँ की जो हो क्रूरता से मुक्त। जहाँ हम अपने तन मन और आत्मा का पोषण करते हैं पौष्टिक खाद्यों से जो पशुओं के लिये भी दयापूर्ण है और हमारी पृथ्वी के लिये भी चिरस्थाई । 


हमारा मार्ग

हम फ़ार्म्ड पशुओं की सुरक्षा के लिये अगले मोर्चे से लड़ते हैं। फ़ैक्ट्री फ़ार्म्स से लेकर कारपोरेट कंपनियों के बोर्डरूम, न्यायालय से लेकर जनता की अदालत तक... मर्सी फ़ोर एनिमल क्रूरता के विरुद्ध और संवेदना के पक्ष में अपनी आवाज़ उठाता रहता है।

गुप्त जाँचकर्ता
(अंडरकवर जाँच)
कानूनी
वकालत
कार्पोरेट
पहुँच
शिक्षा

हमारी सफलता

हमारे कार्यक्रम लाखों पशुओं की जान बचाने और पशुओं की पीड़ा को एक हद तक कम करने में सहायक हो रहे हैं।

*सन्निकट

100 करोड़

पशु प्रतिवर्ष बचाये जाते हैं निर्दयी पिंजरों, अंगछेदन या होशो-हवास में क़त्ल किये जाने से।

90 देश

प्रभावित हुए एमएफ़ए की कार्पोरेट नीति की जीत से।

3 करोड़

पशुओं को एमएफ़ए और सहयोगी संस्थाओं द्वारा प्रसारित नये कानून के सौजन्य से निर्दयी पिंजरों से छुटकारा मिला।

50 लाख

पशु हर साल वध होने से बचाये जाते हैं। सौजन्य : एमएफ़ए द्वारा लोगों को मांस, अंडा और डेयरी उत्पादों के परित्याग अथवा उपभोग में कम करने के लिये प्रेरित करना।

मर्सी फ़ोर एनिमल के द्वारा खर्च किये गये प्रति डालर में से लगभग 78 सेंट सीधा उन कार्यक्रमों में जाता है जो पशुओं को बचाने में लगे हैं।

काम आ रहा है आपका पैसा

मर्सी फ़ोर एनिमल के द्वारा खर्च किये गये प्रति 100 रुपए में से लगभग 76 रुपए सीधा उन कार्यक्रमों में जाता है जो पशुओं को बचाने में लगे हैं। शेष एमएफ़ए (MFA) की क्षमता और भौगोलिक विस्तार में लगाया जाता है ताकि हम भविष्य में और अधिक पशुओं की रखा कर सकें।


शाकाहार का शपथ

एक साल में दर्ज़नों पशुओं को बचाइये और अच्छा महसूस कीजिये, मांस का त्याग कर। मुफ़्त शाकाहारी गाइड पाने के लिये शपथ पर हस्ताक्षर कीजिये!

वीडियो

सम्मिलित हों

कार्यकलाप, अलर्ट्स, अपडेट और पशु-कल्याण कार्यक्रम का आमंत्रण पाने के लिये साइन-अप कीजिये।